जनवरी 25, 2018

टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज के 14वें संस्करण में ज्ञान के उत्सव में शामिल हों

मुंबई: क्विजिंग का तात्पर्य होता है ज्ञान की उत्कट पिपासा, अधिक जानने की ललक और बौद्धिक द्वंद्व में शामिल होने का उत्साह।  29 जनवरी को चंडीगढ़ में भारत के सबसे बड़े और सर्वाधिक प्रतिष्ठित बिजनस क्विज टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज के 14वें संस्करण द्वारा ज्ञान का उत्सव मनाया जाएगा।

क्विज का थीम व्यवसाय में टाटा समूह के 150वें साल के अवसर पर समूह के व्यवसाय के 150 साल पर आधारित होगा। 38 शहरों में आयोजित टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज के क्षेत्रीय राउंड के विजेताओं को जोनल फाइनल्स के लिए उतरना होगा; और प्रत्येक जोन से सर्वोच्च दो टीमों को मुंबई में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय फाइनल्स में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया जाएगा। हमेशा की तरह, विजेता बनने के लिए रणनीति के साथ त्वरित और सटीक निर्णय लेना मुख्य कारक होगा।

राष्ट्रीय विजेता को टाटा क्रुसिबल ट्रॉफी के साथ रु. 5 लाख* का प्रथम पुरस्कार मिलेगा और क्षेत्रीय राउंड के विजेताओं तथा उप-विजेताओं को क्रमशः रु 75,000* और रु. 35,000 की राशि पुरस्कार के रूप में मिलेगी। टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज के लिस इस साल के पुरस्कारों में फास्ट्रैक और टाटा मोटर्स द्वारा सहयोग किया जा रहा है।

*सोर्स पर कर कटौती लागू

क्विज के बारे में बोलते हुए सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, कॉरपोरेट अफेयर्स, टाटा सर्विसेस, अतुल अग्रवाल ने कहा, ‘भारत भर से छात्र समुदाय द्वारा मिली प्रतिक्रिया और इसकी लोकप्रियता के साथ टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज एक ऐसा अवसर बन गया है जो क्विज प्रेमियों को अनिवार्य प्रतीत होता है। यह ज्ञान पहल एक बेहतर राष्ट्र और बेहतर विश्व बनाने में सतत मदद करने की टाटा समूह की आकांक्षा को प्रतिबिंबित करता है। यह साल इसलिए अभी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि टाटा समूह के 150 साल पूरे हो रहे हैं और क्विज में समूह के व्यवसाय के 150 सालों पर आधारित थीम लिया गया है।’

अपने वन-लाइनर और बुद्धि-विदग्धता के लिए मशहूर क्रैकरजैक क्विजमास्टर ‘पिक ब्रेन’ गिरि बालसुब्रहमण्यम ही इस संस्करण में भी क्विज का संचालन करेंगे।

टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज के इस साल के पुरस्कारों में फास्ट्रैक और टाटा मोटर्स द्वारा सहयोग किया जा रहा है। नियमित अद्यतन जानकारी और नियमों एवं शर्तों के लिए विजिट करें www.tatacrucible.com