मई 27, 2017

टाटा स्टील के कर्मचारी हेमंत गुप्ता की माउंट एवरेस्ट विजय

जमशेदपुर: टाटा स्टील के कर्मचारी हेमंत गुप्ता जो अपने माउंट एवरेस्ट अभियान में शिखर की ओर लगातार धीमी गति से बढ़ रहे थे, ग्राउंड जीरो से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह 6.25 बजे माउंट एवरेस्ट तक पहुंच गए।

सुश्री बछेंद्री पाल के आशीर्वादों से लैस और जमशेदपुर तथा टाटा स्टील परिवार के सभी एडवेंचर प्रेमियों की शुभकामनाओं के साथ, पर्वतारोही हेमंत ने इस अभियान के लिए कड़ी मिहनत की जिसमें एक कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम और एवरेस्ट अभियान से पहले एक प्रिपरेटरी पर्वतारोहण असाइनमेंट भी शामिल थे।

मुंबई के आईआईटी से निकले हेमंत गुप्ता ने 2013 में एक मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में टाटा ज्वाइन की थी और अपने शुरुआती पर्वतारोहण अभियानों में सफल रहे।

हेमंत गुप्ता ने माउंट अकांकागुआ (22860 फीट) - अमेरिका की सर्वोच्च चोटी (सात चोटियों में से एक) पर 2015 में, गंगोत्री क्षेत्र में माउंट भागीरथी II (21310 फीट), नेपाल में आइलैंड पीक (20400फीट), स्फीति घाटी में माउंट कनामो (19600फीट) और लेह के चमसर कांगड़ी चोटी (21110फीट) तक पहुंचने में सफलता पाई।

टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन द्वारा द्वितीय टाटा स्टील कर्मचारी पायो मुर्मू की प्रगति पर भी नजर रखी जा रही है जो माउंट एवरेस्ट के उसी अभियान पर हैं।